Press "Enter" to skip to content

अटलजी के नाम पर राजनीति कर रही है बीजेपी, बटेश्वर में अलग स्टेडियम बनाकर उसका नाम पूर्व पीएम के नाम पर रख सकती थी- अखिलेश

Akhilesh Yadav attacks BJP

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सामाजिक पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की सत्तारूढ़ बीजेपी के नेतृत्व की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर भारत रत्न अटल बिहारी स्टेडियम किए जाने पर जमकर निशाना साधा है।

अखिलेश ने कहा, इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का नाम पूर्व पीएम अटलजी के नाम किया गया, यह सराहनीय है। लेकिन भाजपा अटलजी के नाम पर राजनीति कर रही है। अगर भाजपा अटलजी को सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहती है तो उनके पैतृक गांव में स्टेडियम बनाना चाहिए था।

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने बीजेपी पर समाज को विभाजित करने का भी आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी भी भगवान के प्रति वफादार नहीं है, इकाना शब्द का मतलब भगवान विष्णु है। लेकिन वोट के लिए भाजपा भगवान का नाम भी बदल सकती है।

Akhilesh Yadav attacks BJP
Akhilesh Yadav attacks BJP

न्यूज 18 हिन्दी की रिपोर्ट के मुताबिक, एसपी चीफ अखिलेश यादव ने कहा ‘मुझे बहुत खुशी है कि स्टेडियम का नाम बदल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया गया। कम से कम बीजेपी को कुछ तो करना चाहिए, इसका कोई मतलब नहीं है अगर उन्होंने इसे खुद नहीं बनाया है। जबकि मैं बीजेपी से ये कहना चाहता हूं कि अगर बीजेपी अटलजी को सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहती है तो उनके पैतृक गांव में इकाना से बड़ा और भव्य स्टेडियम बनाकर दिखाए।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी झूठ बोलती है, आज तक 15-15 लाख रूपये जनता के खाते में नहीं आए। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जब मेरी सरकार आएगी तो हम 300 करोड़ रूपये से ज्याजा बटेश्वर के विकास के लिए काम करेंगे। क्योकि हमारी शुरू से आस्था अटल जी के विचारों से जुड़ी रही है।

गौरतलब है कि, यूपी सरकार ने इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा है। अब इकाना स्टेडियम को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा।

बता दें कि, लखनऊ में नया क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने इकाना ग्रुप को ज़मीन दी थी। LDA और इकाना ग्रुप के बीच करार के मुताबिक इस मैदान का नाम ‘इकाना स्टेडियम’ रखा जाना था, लेकिन योगी सरकार ने रातों रात स्टेडियम का नाम बदल दिया।

Facebook Comments
More from IndiaMore posts in India »

Be First to Comment

%d bloggers like this: